technology

सिर्फ 9 रुपए में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा, JIO ने नहीं दिया ऐसा ऑफर

Webdesk | Monday, February 19, 2018 3:32 PM IST

टेलीकॉम इंडस्ट्री इन दिनों से सबसे हॉट प्लेटफॉर्म बनी हुई है. दरअसल, रोजाना कंपनियां अपने ग्राहकों को नया ऑफर देती हैं. रिलायंस जियो से लेकर एयरटेल, वोडाफोन तक सबने अपने प्लान की कीमतें घटा दी हैं. डाटा वार में सस्ते प्लान के साथ स्पेशल बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं. इसके अलावा, कंपनियां मोबाइल कंपनियों से भी टाईअप करके कैशबैक जैसे ऑफर दे रही हैं. हाल ही में जियो ने रेडमी के साथ मिलकर कैशबैक का ऑफर दिया था. अब एयरटेल ने ग्राहकों का ध्यान खींचने के लिए नया ऑफर पेश किया है. जिसमें बेहद कम दाम में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा. 

एयरटेल का सुपर ऑफर
एयरटेल ने ऐसा ऑफर पेश किया जिसमे बेहद कम दाम यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकेंगे. एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए सिर्फ 9 रुपए का प्लान पेश किया है. इस प्लान की खासियत यह है कि 9 रुपए वह सबकुछ मिलेगा जो 100 रुपए वाले प्लान में मिलता है. मतलब एयरटेल का यह प्लान बाजार में अन्य टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर देगा.

अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री डाटा
एयरटेल का यह ऑफर प्रीपेड ग्राहकों के लिए है. इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस और 100MB का डाटा मिलेगा. प्लान के बेनिफिट्स देखते हुए यह सबसे सस्ता प्लान कहा जा सकता है. हालांकि, दूसरी कंपनियां भी सस्ता प्लान देती हैं.

कितनी होगी वैलिडिटी
एयरटेल का यह प्लान सभी ऑपरेटिंग सर्किल में उपलब्ध है. इस प्लान को यूजर्स एयरटेल की ऑफिसियल वेबसाइट के अलावा कहीं से भी रिचार्ज कर सकते हैं. एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी एक दिन की है.

जियो ने पेश किया था ये ऑफर
चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो लॉन्च किया था. शाओमी के स्मार्टफोन लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद ही JIO ने घोषणा की है कि वह इन स्मार्टफोन के साथ जियो सिम लेने पर 2200 रुपए का कैशबैक ऑफर करेगी. 'JIO फुटबॉल ऑफर के तहत जियो नेटवर्क के साथ मिलने वाले नए स्मार्टफोन पर तुरन्त 2200 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा. इसके अलावा, रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो के खरीदारों को जियो डबल डाटा भी देगी. हालांकि, इसके लिए जियो ग्राहकों को 198 रुपए या उससे अधिक का रिचार्ज कराना होगा. बता दें कि यह ऑफर सिर्फ पहले तीन रिचार्ज पर ही उपभोक्ताओं को मिलेगा.