technology

140 साल का हुआ विंबलडन, गूगल ने कुछ इस अंदाज में किया सेलिब्रेट

Ashish | Monday, July 3, 2017 6:53 PM IST

140 साल का हुआ विंबलडन, गूगल ने कुछ इस अंदाज में किया सेलिब्रेट

दुनिया का सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन इस साल 3 जुलाई यानी आज से शुरू होने जा रहा है. यह टूर्नामेंट 16 जुलाई 2017 तक चलेगा.

इसके साथ ही विंबलडन ने अपने 140 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके को गूगल ने अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया है और विंबलडन टूर्नामेंट के नाम एनि‍मेटेड डूडल बनाया है.

जिसने की थी 9/11 हमले की भविष्यवाणी, आज ही के दिन उनका हुआ देहांत

 
विंबलडन टूर्नामेंट की शुरुआत साल 1877 में साउथ वेस्ट लंदन स्थित All England Club में हुई थी. यह दुनिया का सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट है.

गूगल ने अपने डूडल में एक ग्रास टेनिस कोर्ट बनाया है और कोर्ट के दोनों तरफ रैकेट बनाया है जो टेनिस खेल रहे हैं. एनिमेशन में गूगल के अल्फाबेट g,o,o,g,e को जहां दर्शक के रूप में दिखाया गया है, वहीं L को रेफ्री के रूप में दिखाया गया है.


विबंलडन में इस बार इंग्लैंड के डिफेंडिंग चैम्प‍ियन एंडी मर्रे का सामना न केवल नये और युवा खिलाड़ियों से होगा, बल्क‍ि नडाल और रोजर फेडरर जैसे पुराने स्टार खिलाड़ियों से भी भिड़ना होगा.


बता दें कि इस साल विंबलडन वुमेन्स टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा नहीं होंगी. बड़े और धाकड़ खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कुछ नये प्लेयर्स की किस्मत चमक सकती है.