students

UP Board : छात्राओं के प्रदर्शन से खुश योगी, करेंगे सम्‍मानित

Ashish | Saturday, June 10, 2017 10:36 AM IST

उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद 10वीं, 12वीं का रिजल्‍ट जारी कर दिए गए हैं. इस बार 10वीं में 81.6% और 12वीं में 82.5% छात्र उत्‍तीर्ण हुए हैं.

इस बार के रिजल्‍ट इसलिए खास हैं क्‍योंकि इस बार 12वीं में प्रियांशी तिवारी ने टॉप किया है. उसके 96.20 प्रतिशत मार्क्‍स हैं. 10वीं में तेजिस्‍वी देवी टॉपर हैं. उन्‍होंने 95.83 पर्सेंट मार्क्‍स हासिल किए. ये दोनों लड़कियां फतेहपुर की हैं.

रिजल्‍ट जारी होने के बाद प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्विटर पर छात्र-छात्राओं को बधाई दी. उन्‍होंने कहा, 'हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को बधाई, मेरिट में प्रथम दस स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे.' आप भी देखें उनका ट्वीट-

    हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को बधाई, मेरिट में प्रथम दस स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे ।

 गौरतलब है कि इस बार यूपी बोर्ड ने कॉपियों को जांचने में सख्‍ती बरती है. बोर्ड ने इसी साल 27 अप्रैल से कॉपियों को जांचने का काम शुरू किया था. इसके लिए राज्‍य में 253 सेंटर्स बनाए गए थे. इस काम में कुल 1.37 लाख टीचर्स लगे. रिजल्‍ट जारी किए जाने के 15 दिन के भीतर ऑरिज‍नल मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे