rajasthan

राजस्थान में जल्द भरे जाएंगे पशुधन सहायक के 2070 पद

Webdesk | Monday, December 18, 2017 7:44 AM IST

राजस्थान में जल्द भरे जाएंगे पशुधन सहायक के 2070 पद

राजस्थान में पशु उपचिकित्सा केन्द्रों के लिए पशुधन सहायकों की नई भर्ती करने की कवायद राज्य सरकार ने शुरू कर दी है. पशुपालन विभाग में पशुधन सहायकों के 2070 नए पदों पर भर्ती होनी है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए पशु चिकित्सा विभाग को वित्त विभाग से वित्तीय स्वीकृति मिल गई है.

वित्त विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद पशुपालन निदेशालय जल्द ही पुशुधन सहायकों की 2070 नए पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थना भेजेगा. यह भर्ती राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा सम्पन्न करवाई जाएगी.

पशुपालन निदेशालय इन दिनों भर्ती की अभ्यर्थना भेजने के लिये कवायद में जुटा हुआ है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार पशुपालन विभाग की प्रदेश के हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एक पशु उप चिकित्सा केन्द्र शुरू करने की योजना है. इसके लिये भी चरणबद्ध रूप से कवायद की जा रही है.

हाल ही में राजस्था में ढाई हजार पशु उप चिकित्सा केन्द्र खोलने की मंजूरी राज्य सरकार द्वारा दी गई है. यहां यह भी उल्लेखनीय है कि बेरोजगार पशुधन सहायकों द्वारा भर्ती के लिए काफी समय से आन्दोलन भी किया जा रहा था. अब पशुधन सहायकों की भर्ती की कवायद शुरू होने से उन्हें राहत मिली है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने तक पशुधन सहायकों की नई भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जा सकती है.